Home રમત-ગમત अब भारत के महान कप्तान ने उठा दिए धौनी के खेल पर...

अब भारत के महान कप्तान ने उठा दिए धौनी के खेल पर सवाल, होगा बवाल?

SHARE

जी.एन.एस, ता.13 नई दिल्ली
महेंद्र सिंह धौनी आइपीएल में पुणे की टीम से खेल रहे हैं। धौनी के फैंस को उनके तूफानी अवतार का इंतजार है, जो अब तक पूरा नहीं हो सका है। सोशल मीडिया पर कई लोग धौनी के इस प्रदर्शन पर सवाल उठा रहे हैं तो अब भारत के एक पूर्व कप्तान ने भी बड़ी बात कह दी है।
धौनी से पहले टीम इंडिया के दूसरे महान कप्तान माने जाने वाले सौरव गांगुली ने कहा है कि महेंद्र सिंह धौनी वनडे मैचों के तो चैंपियन खिलाड़ी हैं लेकिन उन्होंने टी 20 मैचों में धौनी की प्रतिभा पर शक जाहिर किया है।
गांगुली ने कहा है कि उन्हें इस बात पर शक है कि धौनी अब भी खेल के सबसे छोटे प्रारूप टी 20 के अच्छे खिलाड़ी हैं।
गांगुली ने एक समाचार चैनल से कहा, ‘मुझे पक्का यकीन नहीं है कि धौनी अच्छे टी 20 खिलाड़ी हैं। वह वनडे के चैंपियन खिलाड़ी हैं लेकिन टी20 क्रिकेट में 10 साल में उन्होंने सिर्फ एक अर्धशतक जमाया है और यह सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड नहीं है।’
खेल के सबसे छोटे प्रारूप में एक बार फिर धौनी के प्रभावहीन प्रदर्शन के बाद गांगुली ने यह टिप्पणी की। गांगुली ने हालांकि कहा कि धौनी शानदार वनडे खिलाड़ी है और चैपिंयंस ट्रॉफी के लिए उनकी अनदेखी नहीं हो सकती।
गांगुली ने इससे आगे कहा, ‘मैं चैंपियन्स ट्रॉफी के लिए धौनी को चुनूंगा लेकिन उसे रन बनाने होंगे।’ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है कि धौनी को बल्ले से रन बनाने होंगे।
कुछ दिन पहले आइपीएल की पुणे टीम के मालिकों की ओर से भी अप्रत्यक्ष तौर पर धौनी के प्रदर्शन पर सवाल उठाए गए थे, इसका जवाब धौनी की पत्नी साक्षी ने अप्रत्यक्ष रूप से ही दिया था। यही नहीं, धौनी के फैंस ने पुणे के मालिकों को आड़े हाथों लिया था, जिसके बाद उन्हें अपना ट्वीट हटाना पड़ा था। हो सकता है कि गांगुली की इस टिप्पणी से भी धौनी के फैंस नाराज हो जाएं।